मेरी पहली ब्लॉग पोस्ट

ब्लॉग जगत के दोस्तों बहुत दिनों से ब्लॉग का नाम तो सुन रहा था पर कभी कोई ब्लॉग देखा नहीं था , कंप्यूटर व इन्टरनेट वर्षों से इस्तेमाल कर रहा था पर कभी यह पता नहीं चल सका कि कंप्यूटर पर हिंदी भी लिखी जा सकती है और इन्टरनेट पर हिंदी में ब्लॉग भी होते है |
पिछले कुछ दिनों से मेरे एक पुराने मित्र रतन सिंह जी शेखावत का आजकल मेरे ऑफिस में आना जाना हो रहा है उनसे ही हिंदी ब्लॉग जगत के बारे सुना और जब उन्होंने मुझे अपना ब्लॉग ज्ञान दर्पण दिखाया तो नेट पर हिंदी देखकर ख़ुशी के साथ मेरे आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा | और मुझे भी कंप्यूटर पर हिंदी लिखने की उत्सुकता हुई | शेखावत जी ने जब मुझे हिंदी के कुछ शब्द लिखकर दिखाए तो मुझे बहुत ख़ुशी हुई और अब उनके बताये अनुसार पिछले एक सप्ताह से हिंदी लिखना सिखा और कल शेखावत जी से ये ब्लॉग बनवा कर आज पहली पोस्ट लिख रहा हूँ |
पिछले सप्ताह तक मुझे ब्लोग्स के बारे में कुछ पता ही नहीं था और आज मेरा अपना ब्लॉग बन गया इसे लेकर और हिंदी ब्लॉग जगत में शामिल होकर मै रोमांचित हूँ |
तकनीकी सहायता तो शेखावत जी से मिलती रहेगी पर यदि आप सभी का सहयोग व होसला अफजाई रही तो अपनी व्यस्त कार्यप्रणाली से समय निकालकर लिखता रहूँगा |
धन्यवाद | आप सभी बंधुओं का मेरे इस नए ब्लॉग पर हार्दिक स्वागत है

Comments :

11 comments to “मेरी पहली ब्लॉग पोस्ट”
ब्लॉ.ललित शर्मा said...
on 

स्वागत है आपका।
रतन सिंग जी वैसे भी सहयोगी व्यक्ति हैं।
और मेरे अच्छे मित्र भी। उनसे हम भी प्रेरणा लेते हैं।

मेरी घणी घणी शुभकामनाएं

वीनस केसरी said...
on 

आपका स्वागत है

अविनाश वाचस्पति said...
on 

राठौर जी को मिल गया नया ठौर
ब्‍लॉगिंग कैसे ठहरेगी
पूर्ण सिंह जी के आगमन से
हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग दमकेगी।

ѕнαιя ∂я. ѕαηנαу ∂αηι said...
on 

blog ki duniya me aapka swagat hai. i am dr. sanjay dani, I have also entered in blog community few days ago only.. I do write ghazals ,whenever you get time please do visit to my blog khudakhair kare.blogspot.com.

डॉ टी एस दराल said...
on 

ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है ।
सार्थक लेखन से आपका योगदान हिंदी ब्लोगिंग को और आगे बढ़ाएगा , ऐसा विश्वास है ।

Ratan Singh Shekhawat said...
on 

सर नमस्कार। ब्लॉग की दुनिया में आपका स्वागत है। मैं रतन सिंह शेखावत हूूं। लेकिन उन रतन ङ्क्षसह जी से अलग हूं जिनकी आप चर्चा कर रहे हैं। मैं दैनिक भास्कर में दिल्ली में सीनियर सब एडिटर के रूप में कार्यरत हूं। हालांकि रतन ङ्क्षसह जी को मैं भी जानता हूं और ब्लॉग पर आने के लिए उनसे ही मुझे भी प्रेरणा मिली थी। आपके बारे में जानकर अच्छा लगा।

Anonymous said...
on 

शुभकामनाएं

अजय कुमार said...
on 

हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

Rajeev Nandan Dwivedi kahdoji said...
on 

हा हा हा
बहुत ही दिलचस्प लगा यह प्रकरण सुनकर.
शेखावत जी की वेबसाईट 'ज्ञान-दर्पण' अच्छा काम कर रही है और हम प्रायः उस साईट पर जाते ही रहते हैं.
आपका हिन्दी ब्लॉग-जगत में स्वागत है.

naresh singh said...
on 

चलो आपको भी इस मंडली में डाल दिया | अब आगये है तो रुक नहीं जाना हमेशा कुछ ना कुछ लिखते रहीये | जिस चीज का आपको ज्ञान हो उसी विषय पर लिखिए बिंदास लिखीये | किसी को पसंद आये या ना आये |

rajshekhawat said...
on 

kuch accha pyresh hai hkm ka

Post a Comment